कमाल राशिद खान जीवनी (Kamaal Rashid Khan Biography In Hindi)

0
215

कमाल राशिद खान जिसे ज्यादातर लोग KRK के नाम से जानते हैं एक प्रोड्यूसर, अभिनेता और लेखक हैं । उन्होंने कई फिल्म बनाई है और अभिनेता के रूप में काम भी किया है । आज के दिनों में ये यूट्यूब पर ज्यादा सक्रिय नजर आते हैं जहां ये फिल्म रिव्यू वीडियो डालते हैं । वे फिल्मों के अलावा सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं ।

नाम कमाल राशिद खान
उपनाम के आर के (KRK)
जन्म तिथि 1 जनवरी 1975
जन्म स्थल देवबंद, उत्तर प्रदेश, भारत
व्यवसाय अभिनेता, फिल्म निर्माता, एवं लेखक
राष्ट्रीयता भारतीय
शैक्षिक क्वालिफिकेशन ग्रेजुएट

प्रारंभिक जीवन

केआरके का जन्म 1 जनवरी 1975 को देवबंद, उत्तर प्रदेश में हुआ था । वे शिक्षा की दृष्टि से ग्रेजुएट हैं । इनके प्रारंभिक जीवन से ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है । मगर इनकी 4 शादी हो चुकी है और ये अभी तलाकशुदा हैं । इनकी एक बेटी और एक बेटा भी है । उनकी बेटी का नाम फराह खान तथा बेटे का नाम फैजल कमाल खान है ।

फिल्मी कैरियर

के आर के ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुवात 2005 में सितम से की थी । उनकी अगली फिल्म 2006 में “मुन्ना पाण्डेय बेरोजगार” नामक भोजपुरी फिल्म थी । इन दोनों फिल्म के निर्माता वे खुद थे । वे एक फिल्म निर्माता के साथ – साथ अभिनेता, तथा लेखक भी हैं । इसके अलावा वे कई अन्य फिल्मों में भी नजर आए हैं। अपनी फिल्म मुन्ना पाण्डेय बेरोजगार में वे एक मुख्य खलनायक का रोल अदा किए हैं । इस फिल्म को डायरेक्शन मनीष जैन ने किया है । इनकी अगली फिल्म 2008 में आई जिसका नाम है “देशद्रोही” । इस फिल्म का निर्देशन जगदीश शर्मा ने किया है यह एक हिंदी भाषी फिल्म है । इसके पश्चात 2009 में वे सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आए जहां ये काफी चर्चा में रहे । इसके अलावा 2014 में आई फिल एक विलेन में भी इनकी एक झलक देखने को मिलती है ।

वे भले ही अब फिल्मों में नहीं दिखते मगर काफी समय से वे यूट्यूब में सक्रिय हैं जहां वे नए रिलीज़ फिल्मों की रिव्यू देते हैं ।

विवाद

इनका करियर हमेशा से ही विवादों से भरा रहा है । कई बार अपनी हरकतों के कारण से ये बुरे फंसे हैं । अपनी हरकतों के कारण से ये कई बार ट्रॉल भी हुवे है ।  इनकी फिल्म देशद्रोही को दंगो की डर से महाराष्ट्र में प्रतिबंध लगा दिया गया था ।

उन्होंने धनुष की फिल्म रांझणा की रिव्यू वीडियो अपनी यूट्यूब चैनल में डाला था जिसमें उन्होंने धनुष के बारे में कुछ जातिसूचक गलत बात का प्रयोग कर दिया था जिस कारण से उत्तर-पूर्वी दिल्ली का सीमा पुरी पुलिस स्टेशन में सेक्शन A 66 के तहत इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी ।

उन्होंने एक बार ट्विटर में कपिल शर्मा के बारे में कुछ ग़लत चीज लिख दी थी जिस कारण से भी वे विवाद में आ गए थे । सनी लियोन के बारे में आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने के कारण से सनी लियोन ने भी इनके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी ।

इन्होंने एक ट्वीट करके कहा था कि यदि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं इस देश को छोड़ दूंगा । बाद में उन्होंने स्क्रीनशॉट में नाम को बदलकर साहरुख खान का नाम डाल दिया था जिस कारण से भी वे विवाद में आ गए थे ।  बिग बॉस में जाने पर भी वहां इनकी बाकियों से सही नहीं जमती थी ।

इनका विवाद यही सीमित नहीं बल्कि इनके ट्वीट एवं बयानों के कारण इनका कई बड़े सेलिब्रिटीज के साथ विवाद हो चुका है जिसमे बिपाशा बसु, सोनाक्षी सिन्हा, महेश भट्ट, रजनीकांत एवं आयुष्मान खुराना आदि सेलेब्रिटी सामिल हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here