सांतानू हजारिका जीवनी [Santanu Hazarika Biography In Hindi]

0
251

सांतानू हजारिका, साउथ इंडियन फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री श्रुति हासन का बॉयफ्रेंड (Boyfriend) है । दोनों आए दिन सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों में चर्चे में रहते हैं । सांतानू हजारिका सबसे ज्यादा चर्चे में तब आए थे जब वे श्रुति हासन के 35वें जन्म दिवस (Birthday) के अवसर पर साथ में दिखे थे । दोनों एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे हैं । अगर सांतानू हजारिका के निजी जीवन के बारे में बात करें तो वे एक डूडल आर्टिस्ट (doodle Artist) हैं । उन्होंने अपने कला (Art) के बदौलत 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीता है । इसके अलावा भी सांतानू हजारिका बहुत कुछ करते हैं ।

नामसांतानू हजारिका
उपनामसांतानू
पिताज्ञात नहीं
माताज्ञात नहीं
जन्म तिथि (DOB)
ज्ञात नहीं
उम्र (age)
ज्ञात नहीं
जन्म स्थल
गुवाहाटी, असम
स्कूल
ज्ञात नहीं
कॉलेजरॉयल स्कूल ऑफ बिजनेस या रॉयल स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी
LISAA – L’Institut Supérieur des Arts Appliqués
व्यवसायग्राफिक्स डिजायनर, डूडल आर्टिस्ट
गर्लफ्रेंड (gf)श्रुति हसन
राष्ट्रीयता
भारतीय

प्रारंभिक जीवन

सांतानू हजारिका आसाम, भारत के रहने वाले एक डूडल आर्टिस्ट (doodle Artist) हैं । वे अपने सोशल मीडिया में तरह – तरह के बहुत ही सुन्दर कला का प्रदर्शन करते रहते हैं । उन्हें इसका शौक बहुत पहले से है । उन्होंने अपनी कला के बदौलत 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीत चुके हैं । डूडल कला (Doodle Art) के अलावा वे GAP के को फाउंडर (Co – founder) भी हैं । GAP का मतलब गुवाहाटी आर्ट प्रोजेक्ट है ।

उन्होंने 2012 से 2014 तक रॉयल स्कूल ऑफ बिजनेस या रॉयल स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी ( Royal School of Business / Royal School of engineering & Technology) से बैचलर डिग्री (Bachelor degree) हासिल की है । इसके अलावा वे LISAA – L’Institut Supérieur des Arts Appliqués से ग्राफिक्स डिजाइनिंग (Graphics desgining) में बैचलर डिग्री 2016 से 2018 तक की है ।

व्यवसाय/करियर

वे एक डूडल आर्टिस्ट और ग्राफिक्स डिजायनर हैं । उन्होंने कई भिन्न – भिन्न जगहों पर काम किया है जिसमें कई बड़े कंपनी का नाम भी शामिल है । उन्हे इस काम में कई वर्षों का अनुभव हो चुका है । वे 2012 से ग्राफिक्स डिज़ायनिंग (Graphics Desgining) का काम करते आ रहे हैं । उन्हें ग्राफिक्स डिज़ायनिंग में बहुत लंबे समय का अनुभव है । उन्होंने फेमस कंपनी रेड बुल के साथ भी लगभग 3 साल तक ग्राफिक्स डिजायनर के रूप में काम किया इसके अलावा भी कई कंपनियों के साथ कुछ महीनों का भी अनुभव है । वे आईआईटी गुवाहाटी में भी 1 साल 2 महीने एक विजुअल आर्टिस्ट के रूप में कार्य कर चुके हैं । उन्हें ग्राफिक्स डिज़ायनिंग में अच्छा खासा अनुभव है । उन्होंने 2014 में श्रेष्ठ डूडल आर्टिस्ट (Best Doodle Artist) का सम्मान (award) जीत चुके हैं ।

FAQ

1. सांतानू हजारिका कौन है ?
उत्तर –
सांतानू हजारिका एक डूडल आर्टिस्ट और ग्राफिक्स डिजायनर है । वो गुवाहाटी, आसाम का रहने वाला है लेकिन वर्तमान में दिल्ली में रह रहा है ।

2. सांतानू हजारिका क्यों फेमस है ?
उत्तर
– वो अपनी कला जो कि डूडल आर्ट और ग्राफिक्स डिज़ायनिंग के कारण फेमस है । इन सबके अलावा वो श्रुति हासन के साथ अफेयर के कारण भी फेमस है ।

3. क्या सांतानू हजारिका श्रुति हासन का बॉयफ्रेंड है ?

उत्तर – दोनों केेे अफेयर की खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है . ऐसी खबर है कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं .

जानकारी स्त्रोत –
1. https://www.sentinelassam.com/entertainment/bollywood-actor-shruti-haasan-dating-assam-youth-santanu-hazarika-522562
2. https://www.linkedin.com/in/santanu-hazarika-a58261b7

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here